Harnaaz Sandhu Biography in Hindi – Miss Universe 2021

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi: भारत के HARNAAZ SANDHU ने MISS UNIVERSE 2021 का खिताब जीत लिया है 21 वर्ष के लम्बे इंतजार के बाद भारत की HARNAAZ SANDHU ने MISS UNIVERSE 2021 भारत के नाम किया है आखिरी बार वर्ष 2000 में भारतीय अभिनेत्री लारा दत्ता ने MISS UNIVERSE का खिताब जीता था और उसी साल HARNAAZ SANDHU का जन्म हुआ था।  

Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021

Israel का EILAT में 70वी MISS UNIVERSE प्रतियोगिता आयोजित की गयी थी जिसमे HARNAAZ SANDHU भारत का नेतृत्व कर रही थी पंजाब की रहने वाली 21 वर्षीय HARNAAZ SANDHU ने PARAGUAY की NADIA FERREIRA और दक्षिण अफ्रीका की LALELA MSWANE को पछाड़ कर इस खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया है।

Shree Saini Biography In Hindi – Miss World Washington

वर्ष 2020 की MISS UNIVERSE विजेता मैक्सिको की ANDREA MEZA द्वारा HARNAAZ SANDHU को ताज पहनाया गया, सौंदर्य प्रतियोगिताओ में HARNAAZ SANDHU 17 वर्ष की आयु से भाग ले रही है।  

वर्ष 2019 में HARNAAZ SANDHU ने FAMINA MISS INDIA पंजाब का खिताब जीता था इसके साथ साथ हरनाज दो पंजाबी फिल्मो में भी काम कर चुकी है।

खिताब जितने के बाद HARNAAZ SANDHU ने कहा मै ईश्वर मेरे सभी परिजन और यहा के संगठन की आभारी हु जिन्होंने इस पूरे सफर में मेरा मार्गदर्शन किया और मेरा समर्थन किया उन्होंने सभी को मेरी तरफ से बोहोत सारा धन्यवाद जिन्होंने मेरे ताज की प्राप्ति के लिए प्राथना की।

21 वर्ष के बाद यह भारत के लिए यह गौरवशाली ताज ले जाना हर भारतीय के लिए गौरव का छन है अंतिम राउंड के समय सभी प्रतिभागियों से पुछा गया था की आज के समय में दबाव का सामना करने वाली उन सभी महिलाओ को आप क्या सलाह देना चाहेंगी जिस से वो उसका सामना कर सके। 

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi

Harnaaz Sandhu Miss Universe in Hindi

इस सवाल पर हरनाज संधू ने कहा आज के समय में युवा पर सबसे बड़ा दबाव उनका खुद पर भरोसा करना है ये जानना की आप अनोखे हो और ये आपको खूबसूरत बनता है अपने आप की दुसरो से तुलना करना बंद करिये और पूरी दुनिया में जो हो रहा है उसपर बात करना बेहद जरूरी है बहार निकलिए खुद के लिए बोलिये क्युकी आप ही अपने जीवन के लिए सब कुछ है आप खुद की आवाज है मै खुद में विश्वास करती हु इसलिए आज मै यहा खड़ी हु।

इस सवाल के जवाब ने HARNAJ को TOP 3 में शीर्ष स्थान पर पंहुचा दिया और वह विजयी घोषित की गयी इस से पहले TOP 5 के राउंड में उनसे जलवायु परिवर्तन से जुड़ा सवाल पूछा गया था, उनसे पूछा गया था की अधिकतर लोग सोचते है जलवायु परिवर्तन एक छलावा है आप उन्हें समझने के लिए क्या करेंगी।

HARNAAZ SANDHU ने इस पर जवाब दिया मेरा दिल टूट जाता है जब मै प्रकर्ति को देखती हु वो कितनी दिक्कतों से गुजर रही है और ये सब हमारे गैर जिम्मेराना व्यवहार की वजह से है मै पूरी तरह मानती हु यह समय कम बैक करने का और अधिक से अधिक काम करने का है क्युकी हमारा हर एक काम प्रकर्ति को या तो बचा सकता है या नष्ट कर सकता है रोकथाम और सुरक्षा करना पछताने और मरम्मत करने से बेहतर है।

HARNAAZ SANDHU से पहले केवल दो ही MISS UNIVERSE खिताब पर कब्ज़ा जमा चुकी है वर्ष 1994 में पहली बार SUSHMITA SEN ने और वर्ष 2000 में LARA DUTTA ने यह खिताब जीता था। 

Harnaaz Sandhu Biography in Hindi

हरनाज़ संधू का जन्म 3 मार्च 2000 को पंजाब में हुआ वह 21 वर्ष की पंजाब की रहने वाली है, इनके पिता का नाम प्रीतमपाल सिंह संधू और माता का नाम रविंद्र कौर है। देखा जाये तो हरनाज़ पेशे से एक मॉडल है और मॉडल होने के साथ साथ हरनाज़ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन MA में पढाई भी कर रही है हरनाज़ ने दो फिल्मो में अभिनेत्री के तौर पर काम भी किया है।

हरनाज संधू की प्रारंभिक पढाई पंजाब चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से की और आगे की पढाई गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स चंडीगढ़ से संपन्न की।

हरनाज संधू ने 17 वर्ष की आयु से मॉडलिंग में अपना कदम रखा था और काफी सरे मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया और अपना दम ख़म दिखाया। हरनाज़ संधू के द्वारा इजराइल दूतावास, राजीव गाँधी कैंसर संस्थान और ख़ुशी एनजीओ के साझेदारी से महिलाओ के लिए एक मुफ्त स्वास्थ्य शिवर का आयोजन किया है।

अगर हरनाज़ के अवार्ड्स के बारे में जाने तो वर्ष 2017 ने मिस चंडीगढ़ का खिताब जीता था उसके बाद वर्ष 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। वर्ष 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब और वर्ष 2021 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर हरनाज़ संधू ने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया है और यह पूरे भारत के लिए गर्व की बात है।

FAQ

Question: कौन है हरनाज़ संधू ?
Answer: मिस यूनिवर्स 2021

Question: क्या हरनाज़ संधू पंजाबी है ?
Answer: हां

Question: हरनाज़ संधू की उम्र कितनी है ?
Answer: 21 वर्ष

Question: हरनाज़ संधू का जन्म कब हुआ था ?
Answer: 3 मार्च

Question: हरनाज़ संधू कहा की रहने वाली है ?
Answer: चंडीगढ़ पंजाब

Question: हरनाज़ संधू किस धर्म की है ?
Answer: सिख धर्म

Question: हरनाज़ संधू की लंबाई कितनी है ?
Answer: 5 फ़ीट 9 इंच

नमस्ते मेरा नाम अजीत ठाकुर ज्ञानवर्ल्ड में आपका स्वागत है, मै पिछले 4 सालो से कंप्यूटर सॉफ्टवेयर टीचर हूँ और साथ ही ज्ञानवर्ल्ड वेबसाइट का लेखक हूँ। मेरा उद्देशय और इस वेबसाइट के माध्यम से ज्ञानवर्धक जानकारियां उपलब्ध करवाना है जो विभिन्न विषयो में आपका ज्ञान बढ़ाएगी। उम्मीद करता हूँ आपको यह एजुकेशनल वेबसाइट पसंद आएगी

Related Posts

lovlina borgohain biography

Lovlina Borgohain Biography In Hindi

Lovlina Borgohain Biography In Hindi: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका ज्ञानवर्ल्ड में मै हु आपके साथ अजीत ठाकुर, हमारे देश में बोहोत से ऐसे बॉक्सर हुए है…

Miss Universe 2020 Andrea Meza

Alma Andrea Meza Carmona Biography

Alma Andrea Meza Carmona Biography: मिस मेक्सिको एंड्रिया मेजा को 69वीं Miss Universe 2020 का ताज पहनाया गया। मॉडल जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी है, यह खिताब…

Playing It My Way Book Review

Playing It My Way Book Review

Playing It My Way Book Review: नमस्कार दोस्तों कैसे है आप सभी दोस्तों सचिन तेंदुलकर को हम सभी जानते है लेकिन सचिन तेंदुलकर के बचपन से उनके…

Kabir Das Ka Jivan Parichay

Kabir Das Ka Jivan Parichay

Kabir Das Ka Jivan Parichay: संत कबीर ने जिस झोपड़ी में होश संभाला वहा एक एक धागे को निर्दोष करने के बाद उस से कपडा बुनने की…

Neha Kakkar Biography in Hindi

Neha Kakkar Biography in Hindi

Neha Kakkar Biography in Hindi: अपनी सुरीली आवाज और लाजवाब गानो से तहलका मचाने वाली प्रसिद्ध गायिका नेहा कक्कर जाना माना चेहरा बन चुकी है नेहा कक्कर…

Arnab Goswami Biography In Hindi

Arnab Goswami Biography In Hindi

Arnab Goswami Biography In Hindi: आज कल के न्यूज़ चैनल केवल ब्रेकिंग न्यूज़ चैनल बनकर रह गए है किसी नेता का कुत्ता मर गया हो तो ब्रेकिंग…

This Post Has 2 Comments

  1. I’m often to blogging and i actually admire your content. The article has really peaks my interest. I’m going to bookmark your website and maintain checking for new information.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *