Neha Kakkar Biography in Hindi

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Neha Kakkar Biography in Hindi: अपनी सुरीली आवाज और लाजवाब गानो से तहलका मचाने वाली प्रसिद्ध गायिका नेहा कक्कर जाना माना चेहरा बन चुकी है नेहा कक्कर के चाहने वाले उन्हें सेल्फी क्वीन और शकीरा कहकर उनपर अपना प्यार लुटाते है इनके फेन्स का प्यार इनपर इतना ज्यादा है की इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोवर वाली यह पहली गायिका है।

Neha Kakkar Biography

आपको बतादू नेहा की फैंस की सुची में विराट कोहली का भी नाम शामिल है विराट ने ये बात नेहा से खुद कही की वो नेहा कक्कर के काफी बड़े फैन है।  नेहा कक्कर ने सिंगिंग के लिए कभी कोई प्रोफेशनल ट्रेनिंग नहीं की है फिर भी आज पूरे म्यूजिक इंडस्ट्री में ऐसा कोई सिंगर नहीं है जो उन्हें टक्कर दे पाए।

नेहा के जीवन की कहानी काफी रोचक रही है उनके साथ ऐसा भी हुआ है की वो अपनी माता के साथ रात रात भर भजन गया करती है और उसके लिए उन्हें केवल 500 रूपए मिलते थे लेकिन कहा जाता है की जब समय बदलता है तो सब कुछ बदल कर रख देता है और नेहा कक्कर के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ।

मात्र 500 रूपए के लिए रात भर जागकर भजन गाने वाली नेहा आज एक गाने के 10 से 15 लाख रूपए चार्ज करती है

नेहा कक्कर के जीवन की शुरुवात 6 जून 1988 को हुई जब उनका जन्म उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ था नेहा का बचपन काफी गरीबी में बीता है नेहा के पिता उन दिनों स्कूल और कॉलेज के बहार समोसे बेचा करते थे इस वजह से नेहा उनके बहन सोनू और भाई टोनी कक्कर को स्कूल में बच्चो के द्वारा काफी परेशान भी किया जाता था।

नेहा की माँ निति कक्कर एक हाउस वाइफ है उनकी बहन सोनू कक्कर बचपन से ही गाना गया करती थी नेहा ने एक इंटरव्यू में बताया है की उनकी बहन ही उनके लिए प्रेरणा की स्त्रोत है क्युकी उनकी बहन ने अपने परिवार को फाइनेंसियल सपोर्ट करने के लिए बोहोत कुछ किया है।

Neha Kakkar Biography in Hindi

शहर या शहर के बहार जहा भी जगरात्रे होते थे नेहा और उनका परिवार वह गाना गाने जाया करते थे इस बात को लेकर समाज के लोग उनके परिवार के लिए काफी कुछ उल्टा सीधा बोलते थे अपनी बहन सोनू को देख नेहा कक्कर ने भी मात्र 4 साल की उम्र में जगरात्रो में गाने गाना शुरू कर दिया था।

दिल्ली में होने वाले जगरात्रो में गाना गाने के लिए नेहा और उनकी बहन को ज्यादा पैसे मिलते थे इसी कारण उनका परिवार ऋषिकेश से दिल्ली शिफ्ट हो गयी धीरे धीरे नेहा और उनकी बहन सोनू को पूरे शहर में पहचाना जाने लगा।

नेहा अपनी काम उम्र में ही इतने पैसे कमाने लगी थी की अब उनके पिता को समोसे की दूकान नहीं लगनी पड़ती थी।

Neha Kakkar Biography

Neha Kakkar Biography: नेहा के स्कूल की पढाई दिल्ली के नई होली पब्लिक स्कूल से की है आपको जानकार हैरानी होगी की नेहा अपने स्कूल की पढाई तक को पूरा नहीं कर पायी थी नेहा कक्कर ने केवल 11th क्लास तक ही पढाई की है।

वर्ष 2006 में इंडियन आइडल का ऑडिशन था ये शो सिंगिंग करने के लिए और उन्हें बढ़ावा और जीवन में आगे बढ़ने का एक मंच है इसीलिए नेहा कक्कर ने भी इंडियन आइडल में भी अपना ऑडिशन दिया और बिना किसी रुकावट के सेलेक्ट हो गयी।

इंडियन आइडल सीजन 2 में जब नेहा का सिलेक्शन हुआ तब वो 11th क्लास में थी अपनी सिंगिंग कर्रिएर को आगे बढ़ने के लिए उन्हें अपनी पढाई को अलविदा कहना पड़ा 16 साल की नेहा कक्कर इंडियन आइडल की सबसे छोटी गायिका थी हलाकि की इस शो के टॉप 8 राउंड में ही नेहा एलिमिनेट हो गयी थी लेकिन इन्होने अपनी सिंगिंग से जजेस और अपने फेन्स को काफी हद तक खुश किया था।

Neha Kakkar Jeewan Ki Kahani

इंडियन आइडल के बाद काफी लोग नेहा कक्कर को पहचानने लगे और उन्हें कई जगह लाइव शो करने के लिए बुलाया जाने लगा लेकिन अभी तक नेहा कक्कर को वो सफलता नहीं मिली थी जिसका उन्हें इंतजार था।

धीरे धीरे समय बीतता गया वो नेहा अपने पैशन गायिकी पर और अधिक काम करने लगी और आखिरकार वर्ष 2008 में उनकी मेहनत तब रंग लायी जब उनकी सोलो एल्बम नेहा थे रॉकस्टार लांच हुई इस एल्बम को मीट ब्रोस ने कंपोज़ किया था।

नेहा की ये एल्बम  आम नागरिक के साथ साथ डायरेक्टर्स का भी ध्यान एकत्रित करने में भी सफल रही इसी दौरान प्रीतम चक्रब्रती ने नेहा को आ देखे जरा का गजब भयो रामा, ये जवानी है दीवानी और भी कई फिल्मो में गाना गाने का ऑफर किया इन फिल्मो के गांव की रिकॉर्डिंग्स भी हुई लेकिन फिल्म के डायरेक्टर्स ने नेहा कक्कर की आवाज को नक्कार दिया और गजब भयो रमा सांग सुनिधि चौहान और टीबी पर ब्रेकिंग न्यूज़ गाया।

इसके बाद भी नेहा कक्कर ने अपने गाना गाने की कला को नहीं छोड़ा और धीरे धीरे आगे बढ़ती रही इसके बाद ऐ आर रेहमान ने नेहा को अपने साथ गाना गाने का मौका दिया नेहा ने अक्षय कुछ की फिल्म ब्लू के लिए अपने वोकल्स दिए और साथ ही टीबी सीरियल न आना इस देश का टाइटल ट्रैक दिया।

इसके बाद वर्ष 2011 में उन्हें फिल्म कॉकटेल का सेकंड हैंड जवानी गाने का मौका मिला जो उनकी कर्रिएर के लिए एक नया मोड़ ले आया इस गाने के आते ही ये गाना इस कदर प्रसिद्ध हुआ की नेहा के पास हर जगह से ऑफर आने लगे।

Neha kakkar jeewan parichay

इस गाने को लेकर हनी सिंह ने भी नेहा की तारीफ़ की और कहा की नेहा की आवाज बाकि सभी सिंगर से अलग है नेहा ने हनी सिंह के साथ फिल्म यारीआं का गाना पानी पानी भी गया और ये गाना इस कदर फैला की सभी की जुबान डिल दिमाग पर बस यही गाना छाने लगा।

Neha Kakkar Biography: इसके बाद इनका गाना मनाली ट्रांस और आओ राजा भी सुपरहिट शाबित हुए और फिर नेहा ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा हलाकि की नेहा के इन दोनों गानो को लेकर नेहा को काफी परेशान भी किया गया जहा आओ राजा के गाने के लिरिक्स को गन्दा बताया गया वही वही मनाली ट्रांस गाने को एक एनजीओ ने कहा ये गाना ड्रग्स को बढ़ावा देता है

नेहा ने इन गानो को लेकर कहा की ये गाने लोगो को काफी हद्द तक पसंद है और बतौर गायिका नेहा ये बात जानती है की एक गाने की लिमिट कहा तक होती है और वो इस बात का हमेशा ध्यान रखती है

इसके बाद गानो की हिट मशीन नेहा ने कला चस्मा मिले हो तुम हमको आँख मारे कोका कोला तू और दिलबर दिलबर जैसे एक से बढ़कर एक गाने गाए और सभी के दिल में अपनी जगह बना चुकी है।

नेहा 2017 में लिटिल चैंप्स की जज तो बानी ही साथ ही उन्हें वर्ष 2018 इंडियन आइडल में भी जज बनने का भी मौका मिला नेहा ने एक इंटरव्यू में बताया की इंडियन आइडल एक ऐसा शो है जो उनके लिए एक सीधी बन गया वो इस शो से एक  अलग की अटैचमेंट फील करती है इस शो में जज के तौर पर उन्हें बुलाना एक प्रतिष्ठित बात है और इस शो को जज करना उनके लिए एक सपने की तरह है।

नेहा कक्कड़ का जीवन परिचय

नेहा कक्कर ने कभी नहीं सोचा था की जिस शो में वो एक कंटेस्टेंट की तरह आयी थी उसी शो को उन्हें जज करने का मौका मिलेगा वो इसको माता रानी की कृपा मानती है इंडियन आइडल सीजन 11 में नेहा कक्कर कई बार इमोशनल हुई लेकिन इस बात को लेकर तरह तरह की बाते की गयी कुछ लोगो का कहना है की नेहा टीआरपी के लिए ये सब करती है

किसी शो में जबरदस्ती एक कंटेस्टेंट ने एक बार नेहा को किश भी किया था लेकिन इस बात पर नेहा ने कोई लीगल एक्शन नहीं लिया इस बात को भी लोगो ने टीआरपी की एक वजह बताई नेहा ने एक इंटरव्यू में बताया की वो जानती है की वो काफी ज्यादा इमोशनल है और बोहोत जल्दी रो देती है

Neha Kakkar Biography in Hindi

वो जब भी किसी कंटेस्टेंट को अपनी तरह संघर्ष करती देखती है तो उन्हें अपने पुराने दिन याद आ जाते है इसलिए वो चाहकर भी आपने आसुओ को नहीं रोक पाती है

अगर बात करे नेहा के रिलेशन की तो नेहा का नाम सबसे पहले हिमांशु के साथ जोड़ा जाता है और इनकी मुलाकात यारीआं  की सक्सेस पार्टी में हुई थी और साथ ही नेहा हिमांशु के साथ अपने रिलेशन को काफी ओपन रहती थी उन्होंने इंडियन आइडल के शो में बताया था की उनका हिमांशु के साथ रिलेशन है नेहा हिमांशु को अपने लाइफ पार्टनर के रूप में एक दम परफेक्ट मानती है लेकिन 4 के बाद दिसंबर 2018 में नेहा और हिमांशु के ब्रेकअप की खबरे आने लगी।

Neha Kakkar Biodata

नेहा कक्कर को हिमांशु के साथ काफी लगाव हो गया था और नेहा हिमांशु के कारण काफी डिप्रेशन में भी चली गयी थी अपने ब्रेकअप का कारण नेहा ने बताया की वो हिमांशु को अपना पूरा समय दे रही थी फिर भी वो हमेशा उनसे यही शिकायत करता रहता था की नेहा उसको टाइम नहीं देती है नेहा ने हिमांशु पर ये आरोप भी लगाया की वो इंडस्ट्री में आगे बढ़ने के लिए नेहा का इस्तेमाल कर रहा है फिलहाल नेहा अपने डिप्रेशन को काफी पीछे छोड़ चुकी है और अपने कर्रिएर पर ध्यान दे रही है

एक इंटरव्यू के दौरान नेहा से पूछा गया की आपको अपना कोनसा गाना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है तो नेहा ने कहा की उन्हें अपने सभी गाने पसंद है लेकिन टीबी सीरियल न आना इस देश का टाइटल ट्रैक उन्हें सबसे ज्यादा पसंद है

तो दोस्तों आपको नेहा के जीवन की कहानी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताये और अपने दोस्तों के साथ नेहा की प्रेरणा भरी कहानी शेयर करे निचे दिए बॉक्स में अपना ईमेल डालकर आप इसी तरह की बायोग्राफी सीधा अपने ईमेल में प्राप्त कर सकते है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave A Reply